Home National प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता को भुनाने में जुटा ''डिस्कवरी चैनल''

प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता को भुनाने में जुटा ”डिस्कवरी चैनल”

Man Vs Wild: बेयर ग्रिल्स की बाघ को मारने की सलाह पर प्रधानमंत्री मोदी बोले, ‘मेरे संस्कार ऐसे नहीं’

मैन Vs वाइल्ड के 12 अगस्त की रात 9 बजे होगा प्रसारित

राजेन्द्र जोशी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मैन Vs वाइल्ड के 12 अगस्त की रात 9 बजे प्रसारित होने वाले शो का प्रोमो डिस्कवरी चैनल ने जारी कर दिया है। यह प्रोमो चार मिनट का है। डिस्कवरी चैनल मोदी की विश्व और भारत में लोकप्रियता को देखते हुए इसका जमकर प्रचार प्रसार करने में जुटा हुआ है।ताकि उसके इस शो पर दर्शकों की संख्या बढ़ाई जा सके। इस शो की पूरी शूटिंग कार्बेट नेशनल पार्क में हुई है। कॉर्बेट पार्क उत्तराखंड के नैनीताल और पौड़ी जिले में स्थित है। यहां के रॉयल बंगाल टाइगर्स की एक झलक पाने के विश्व के वन्यजीव प्रेमी कॉर्बेट नेशनल पार्क का विचरण करते हैं और जिस दिन उन्हें यहां रॉयल बंगाल टाइगर के दीदार हो जाते हैं वे अपने को बहुत ही खुशनसीब मानते हैं।

डिस्कवरी चैनल्स के कई चैनल्स इस कार्यक्रम को प्रसारित करेंगे जिनमें आप विश्व के शो मैन बेयर ग्रिल्स को प्रधानमंत्री मोदी के साथ देखेंगे। यह शो डिस्कवरी चैनल के साथ ही डिस्कवरी HD वर्ल्ड, एनीमल प्लेनेट, डिस्कवरी साइंस, एनीमल प्लेनेट HD वर्ल्ड, TLC, TLC HD वर्ल्ड, जीत प्राइम, जीत प्राइम HD, डिस्कवरी साइंस, डिस्कवरी टर्बो, डिस्कवरी किड्स, डी तमिल पर आएगा। जिसे दुनिया के 180 देशों में देखा जा सकेगा।

”मैन Vs वाइल्ड” में दिख चुके हैं दुनिया के ये सेलिब्रेटी

बेयर ग्रिल्स ने अपने शो मैन VS वाइल्ड को दुनिया की कई अन्य हस्तियों के साथ होस्ट किया है। यह उनका पोपुलर शो है। इसी तरह के अन्य शो में उनके साथ अमेज़न के जंगलों में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर, हॉलीवुड में टायटेनिक फिल्म की स्टार केट विंसलेट भी शामिल है।

गौरतलब हो कि बेयर ग्रिल्स एक पूर्व स्पेशल फोर्स कमांडो और मरीन कमांडो रह चुके है। वे वर्ल्ड स्काउट मूवमेंट के पहले चीफ एम्बेसडर भी हैं। इतना ही नहीं वे एक अच्छे लेखक भी हैं उन्होंने 85 किताबें लिखी हैं, जिसमें सबसे ज्यादा बिकने वाली और पाठकों की सबसे पसंदीदा किताब ”स्वेट एंड टियर्स” रही है।

जानिए इस प्रोमो में बेयर ग्रिल्स प्रधानमंत्री मोदी से क्या कहते हैं …..

डिस्कवरी चैनल द्वारा जारी इस प्रोमो वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेयर ग्रिल्स को बता रहे हैं कि वन्यजीवों को खतरनाक नहीं मानना चाहिए। उन्होंने अपने बचपन के दिनों में जंगलों में बिताए वक्त का भी जिक्र किया। बेयर ग्रिल्स प्रधानमंत्री मोदी को बता रहे हैं कि आप भारत के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और मेरा काम आपकी हिफाजत करना है।
पीएम मोदी को भाला देते हुए बेयर कहते हैं कि अगर कोई बाघ आपकी तरफ आता है, तो आपको इस भाले से उसके ऊपर हमला करना है। इस पर पीएम मोदी कहते हैं कि मेरे संस्कार मुझे मारने की अनुमति नहीं देते। इस पर जब बेयर भाला वापस लेने लगते हैं तो मोदी कहते हैं कि इसे मैं आपके लिए अपने पास रखूंगा।

प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए किसी इंटरनेशनल शो पर नज़र आएंगे मोदी 

मोदी भारत के पहले ऐसे राजनेता हैं, जो प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए किसी इंटरनेशनल शो पर नज़र आएंगे। इंटरनेट पर उनकी और बेयर की जो तस्वीरें वायरल हो रही हैं, उनमें पीएम काफी कूल लुक में दिखाई दे रहे हैं। उनका अंदाज लोगों को खूब पसंद आ रहा है। इसके साथ ही उनके लुक की भी काफी चर्चा हो रही है। स्पोर्ट्स लुक के साथ मोदी ने गले में मफलर भी लपेटा हुआ है, जो उन पर काफी अच्छा लग रहा है। लोग कह रहे हैं कि मोदी ने ये दिखा दिया कि भले ही वह कितने भी बड़े शो में जाएं, लेकिन अपनी पहचान कभी नहीं भूलेंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

उत्तराखंड काडर के IAS अधिकारी डॉ. राकेश कुमार विश्व के दस श्रेष्ठ अधिकारियों में हुए शुमार

लंदन स्कूल ने चुना आईएएस  डॉ. राकेश कुमार को विशिष्ट प्रशिक्षण के लिए  विशिष्ट प्रशिक्षण के लिए चुना जाना उत्तराखंड के लिए सम्मान की बात...

केसर के उत्पादन के अनुकूल है उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों की जलवायु …

उत्तराखंड में भी आसानी से हो सकता है केसर एक किलो का दाम एक लाख रुपये से अधिक वर्तमान में अफगानिस्तान, ईरान सहित भारत के कश्मीर...

आसन बैराज पहुंचे सुर्खाब, ग्रे लेग गीज, कारमोरेंट, कामन पोचार्ड प्रजातियों के परिंदे

उत्तराखंड के भीमगोड़ा और आसन बैराज में शुरू हो गयी विदेशी पक्षियों की कलरव देहरादून : देश के पहले कंजरवेशन रिजर्व आसन वेटलैंड में...

कश्मीर के हर चेहरे पर नज़र आ रहे हैं निश्चिंतता के भाव

आतंकी खौफ कुछ हद तक है पर जल्दी ही आमजन मजबूती से खड़े हैं इसके खिलाफ डल झील में हाऊसबोट व शिकारा वाले उदास तो...

अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी मालिक ईश्वरन के घर में लूट का पुलिस ने किया पर्दाफाश

बीएसएफ से बर्खास्त अधिकारी समेत पांच डकैत गिरफ्तार एक करोड़ 31 लाख रुपये कैश मिले थे लेकिन किसी ने नहीं लिखाई रिपोर्ट  क्राइम ब्यूरो  पुलिस ने  आरोपियों के...